Why peoples like to Modi,, लोगो द्वारा: क्यों चाहते है मोदी को!!

मोदी को क्यों पसंद किया जाता है

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लोग क्यों पसंद करते हैं या उनका समर्थन करते हैं, इसके कारण व्यक्तिगत द्रिष्टिकोड और विश्वास के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। उनके समर्थकों द्वारा अक्सर उद्धृत किए जाने वाले कुछ सामान्य कारण यहां दिए गए हैं

विकास और आर्थिक वृद्धि: कई लोग आर्थिक सुधारों, बुनियादी ढांचे के विकास और मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया जैसी पहलों पर मोदी के फोकस की सराहना करते हैं। उनका मानना ​​है कि इन प्रयासों में देश के समग्र विकास में सुधार लाने और रोजगार के अवसर पैदा करने की क्षमता है।

मजबूत नेतृत्व: समर्थक मोदी के मजबूत नेतृत्व गुणों, दृढ़ता और निर्णायक निर्णय लेने की क्षमता के लिए उनकी प्रशंसा करते हैं। वे उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में देखते हैं जो वैश्विक मंच पर भारत का प्रभावी प्रतिनिधित्व कर सकता है।

राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति: मोदी के समर्थक अक्सर राष्ट्रीय सुरक्षा, रक्षा और विदेश नीति के प्रति उनकी सरकार के दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हैं। वे आतंकवाद से निपटने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की स्थिति को मजबूत करने के उनके प्रयासों की सराहना करते हैं।

सामाजिक कल्याण योजनाएँ: मोदी ने समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों के जीवन में सुधार लाने के उद्देश्य से कई कल्याणकारी योजनाएँ शुरू की हैं, जैसे प्रधान मंत्री जन धन योजना (वित्तीय समावेशन), प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना (मुफ़्त एलपीजी कनेक्शन), और स्वच्छ भारत अभियान (स्वच्छता) अभियान)। ये पहल उन लोगों के अनुरूप हैं जो सामाजिक सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं।

स्वच्छ शासन और भ्रष्टाचार विरोधी रुख: समर्थक भ्रष्टाचार से लड़ने और पारदर्शी शासन को बढ़ावा देने के लिए मोदी की प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। वे उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में देखते हैं जो भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जनता की राय अलग-अलग हो सकती है, और हर कोई एक ही विचार साझा नहीं करता है या मोदी का समर्थन नहीं करता है। राजनीतिक द्रिष्टिकोड और राय व्यक्तिपरक हो सकते हैं, और परिस्थितियाँ बदलने पर विचारो मे बदलाव देखा जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!