Big Scam: Ordered from Amazon but Scam happens

Amazon: आज देखो हुआ है एक फ्रॉड जिसमे अमेज़ॉन से किया था आर्डर 90000 का कैमरा लेंस परन्तु घर पंहुचा कुछ और ही जिसकी उम्मीद कभी भी आर्डर करने वाले ग्राहक के द्वारा नहीं की गयी होगी।

Big Scam: Ordered from Amazon for 90000 camera lens but received quinoa Seeds.

जब ग्राहक ने चेक किया अपना आर्डर तो वह रह गया हैरान और हुआ परेशान अपने सामने रखे आर्डर को देख के, इसलिए किसी भी आर्डर को मंगाते वक़्त कई चीज़ो का ध्यान रखना चाइये है वरना आपको भी झेलना पड़ सकता है ये धोखा। ग्राहक ने करा था 90000 का कैमरा लेंस जो की उसने अपने कैमरा में यूज़ करने के लिए मंगाया था परन्तु जब उसके द्वारा किया हुआ आर्डर घर पंहुचा तो उसे देख के बहुत अचम्भे में जा पंहुचा उसमे निकले अनाज के बिज़ ये सभी देख ग्राहक कुछ समय के लिए परेशान हुए परन्तु उसके बाद ग्राहक ने उसको टवीटर पे टैग करते हुए अमेज़न को टैग किया की उनके द्वारा ये गलत सामान भेजने पर गुस्सा जताया।

twit करके ये बताया गया की जब उन्होंने आर्डर चेक किया था तब वह पहले से ही खुला हुआ था और उन्होंने ये मेंशन किया की डिलीवरी बॉय द्वारा या डिलीवरी एजेंट्स के द्वारा भी ये फ्रॉड किया हुआ हो सकता है। इसलिए वह अमेज़ॉन को ट्विटर के जरिये ये बताना चाहते थे की उनकी खबर ये सीधा अमेज़ॉन कंपनी को सीधा मिले और इस को लेके सीधा समाधान दिलाया जाये। इस दौरान जो उन्हें प्रॉब्लम हुई वो भी उन्होंने मेंशन की जिससे उन्हें ये पता चल सके की सिर्फ आर्डर को लेके ही प्रॉब्लम नहीं होती बल्कि अलग अलग तरह से भी लोगो को प्रॉब्लम होती है।

Delivery done wrong product

आप कभी भी किसी डिजिटल प्लेटफार्म से डिलीवरी लेते है तो आपको कई बातो का ध्यान रखना चाइये है की आपसे कभी इन चीज़ो को करते समय ये गलती ना हो। जब कभी भी आप इ-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये आप कभी भी शॉपिंग करते है तो आप उस सेलर से आर्डर करे जो trusted category में आता हो। यदि आप कभी ऐसा नहीं करते है तो आपके साथ धोका हो सकता है। इसका मतलब ये है की आपको डिलीवरी के समय बॉक्स में किसी भी तरह का ख़राब सामान मिल सकता है। इससे आपको समय पे डिलीवरी नहीं मिलेगी और आपके पैसे भी ख़राब हो सकते है। ऐसी स्थिति में आप सीधा इ-कॉमर्स वेबसाइट की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपने साथ हुए फ्रॉड को दर्ज कराये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!